satyameva jayate 2 movie story 2021 in hindi-सत्य आजाद (जॉन अब्राहम)

इस पोस्ट में हमने styameva jayate 2 movie story 2021 के बारे में जानकारी साझा किया है-

अगर आप satyameva jayate 2 movie story 2021 के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हो तो यह पोस्ट आपके लिए है-

satyameva jayate 2 movie story 2021-सत्य आजाद :

satyameva jayate 2 movie story की शुरुआत में सत्या आजाद सिंह को दिखाया जाता है, जिसका किरदार जॉन अब्राहम निभा रहे हैं सत्या एक anti-corruption बिल को पास करवाने के लिए सदन में आए होते हैं।

सत्य आजाद राज्य के गृह मंत्री होते हैं, परंतु सदन के अध्यक्ष जब इस बिल को पारित करने के लिए सदन में सभी सदस्यों को अपना मतदान देने को कहते हैं, तो अधिकतर सदस्य बिल के विपक्ष में अपना मत देते हैं, इसीलिए यह बिल पारित नहीं हो पाता।

satyameva jayate 2 movie story में सत्या हॉस्पिटल में जाता है, जहां उसकी मां कई सालों से कोमा में होती है। और डॉक्टर ने भी सत्या को कहा होता है, कि तुम्हारी मां की कोमा स्थिति से वापस आने की संभावना ना के बराबर है।

जिस पर सत्या कॉफी भावुक हो जाता है। तो उसकी पत्नी विंध्या उसे मोटिवेट करती है। उसी समय सत्या शपथ लेते हैं, कि वह भ्रष्टाचार को पूरी तरह से खत्म कर देगा।

Post Question hub?? satyamev jayate 2 :

1. satyameva jayate 2 director name?

   मिलाप ज़ावैरी।

2. Satyameva jay 2. Satyameva jayate 2 release date?

   25 नवंबर 2021.

3. satyameva jayate 2 running time?

   2 घंटे 18 मिनट।

4. satyameva jayate 2 budget ?

   95 करोड़ रुपए।

5. satyameva jayate 2 total collection?

   17.29 करोड़ रुपए।

satyameva jayate 2 movie story 2021 in hindi-सत्य आजाद (जॉन अब्राहम)
satyameva jayate 2 movie story 2021 in hindi-सत्य आजाद (जॉन अब्राहम)

Read also : 83 movie real story in Hindi.| 83 movie star cast- 83 फिल्म रिव्यू

john abraham satyamev jayate 2-kill  doctor.

अगले सीन में इसिता नाम की एक लड़की अपनी मां के साथ मंदिर आई होती है, वह दोनों इसिता की पढ़ाई की परीक्षा की प्रार्थना करते हैं।

परंतु जब वह घर जाने लगते हैं, तो दुर्भाग्यपूर्ण इसिता का पैर मंदिर की सीढ़ियों से फिसल जाता है, और इसिता बुरी तरह से घायल हो जाती है।

फिर उसकी मां किसी तरह उसे हॉस्पिटल ले जाती है, परंतु वहां पर डॉक्टर ने हड़ताल की होती है, इसिता की मां डॉक्टर से विनती करने के बावजूद भी डॉक्टर कहते हैं। कि वह इसिता का इलाज नहीं कर सकते।

थोड़ी देर बाद इशिता हॉस्पिटल के बाहर इलाज ना मिल पाने के कारण घायल अवस्था में ही दम तोड़ देती है। इसिता की मौत पर उसकी मां उस डॉक्टर को काफी बुरा भला कहती है। और बद्दुआएं भी देती है।

बाद में पता चलता है, कि डॉक्टरों ने इसीलिए हड़ताल की थी क्योंकि वह वहां पर सरकारी अस्पताल को बंद करवा कर वहां प्राइवेट अस्पताल बनवाना चाहते थे।

फिर रात में सत्या उस डॉक्टर को पकड़ लेता है, जिसने इशिता का इलाज करने से मना किया था उस डॉक्टर को सत्या मंदिर के बाहर ले जाकर बहुत तड़पा तड़पा कर मार देता है अगले दिन तक यह खबर पूरे राज्य में फैल जाती है कि एक कातिल लोगों को बुरी तरह से मार रहा है

अगले सीन में मुख्यमंत्री सत्या से मिलने उसके घर आते हैं वह विंध्या के पिता होते हैं और सत्या के पिता के अच्छे दोस्त भी होते हैं परंतु मुख्यमंत्री उस कातिल के बारे में सत्या से बात करते हैं और कहते हैं, कि उसन एक ही आदमी पकड़ सकता है

john abraham double role

अगले सीन में कुछ गुंडे एक लड़की को परेशान कर रहे होते हैं तभी वहां पर जय आ जाता है और उन सभी गुंडों को मारने लगता है जय एक पुलिस वाला होता है साथ ही यह जॉन इब्राहिम का दूसरा रोल होता है फिर गुंडई है जैसे कहते हैं कि अगर तू पुलिस की वर्दी में नहीं होता तो मैं उसे नहीं छोड़ते!

जिससे जय अपनी वर्दी उतारकर गुंडों को मारता है बाद में अभी वहां पर आ जाता है और जय और सत्या दोनों भाई अपने पिता की मूर्ति के सामने खड़े हो जाते हैं और बातें करने लगते हैं, श्री जय अपने ऑफिस चला जाता है सत्या, जय को फोन पर बताता है कि आगे बहुत लोग मरने वाले हैं जवाब में जय कहते हैं कि जिस दिन वह उसे पकड़ लेगा तो जान से मार देगा।

satyamev jayate 2 भ्रष्ट नेताओं की मौत-

अगले सीन में एक हॉस्पिटल के सीन को दिखाया जाता है जहां फ़ूड पोइज़निंग के कारण 40 बच्चे मर जाते हैं वहां पर सत्या और विंध्या उन्हें श्रद्धांजलि देने जाते हैं तो कुछ लोग उन्हें मारने लगते हैं

परंतु वही के कुछ लोग उन्हें बचा लेते हैं, सत्या को पता होता है, कि उन लोग उन्हें मारना चाहते हैं फिर सत्य अपनी ही सरकार के दो मंत्रियों के पास जाता है और उन्हें इस्तीफा देने के लिए कहता है

क्योंकि उसे पता था कि मरे हुए 40 बच्चों ने जो खाना खाया था वह इन्हीं दोनों की फैक्ट्री से गया था लेकिन वह दोनों मंत्री इस्तीफा देने से इंकार कर देते हैं उसी रात को सत्या उस हॉस्पिटल के हेड को मार देता है और साथ ही वह उन दोनों मंत्रियों को भी मार देता है जिनकी फैक्ट्रियों से घर गंदा खाना भिजवाया गया था

अगले दिन समाचार में यह खबर आ रही होती है कि राज्य के एक बड़े पुल को बम ब्लास्ट करके तोड़ दिया गया है जिससे उस हादसे में काफी लोग मर चुके हैं और काफी लोग जख्मी हो चुके हैं

फिर सत्या को पता चलता है कि इसके पीछे मिनिस्टर की साजिश थी, तो सत्या, विंध्या से मिलकर उन्हें किडनैप कर लेता है लेकिन तभी वहां जय आ जाता है और सत्या को रोकने की कोशिश करता है, परंतु वह नाकाम रहता है और फिर सत्या मिस्टर को लेकर एक अनजान जगह पर चला जाता है

सत्या मिनिस्टर को मारने वाला होता है परंतु तभी वहां पर जय आ जाता है फिर सत्या और जय एक दूसरे पर बंदूक उठा लेते हैं परंतु फिर पता चलता है कि वह दोनों आपस में मिले हुए हैं जो साथ में भ्रष्टाचार को खत्म करना चाहते हैं फिर वह दोनों मिनिस्टर को मार देते हैं

Read also : michael morbius origin story in hindi 2022-morbius living vampire powers marvel

satyamev jayate 2 कहानी 25 पहले-

अब 25 साल बाद की कहानी दिखाई जाती है जहां पर दादा साहब आजाद ने कई सालों तक भ्रष्टाचार से लड़ते हुए रहे, और लोगों को जागरुक करते रहे, भ्रष्टाचार के खिलाफ यह लड़ाई दादा साहब ने ही शुरू की थी

परंतु एक दिन दादा साहब देखते हैं कि उनके दोनों बेटे सत्या और जय आपस में लड़ने लगते हैं, तब उनके पिता उन्हें समझाते हैं कि एक समय ऐसा आएगा जब लोग तुम्हें आपस में लड़ पाएगे, अगर तुम  दोनों आपस में ही लड़ते रहोगे तो जीत किसी और की होगी, परंतु अगर तुम साथ मिलकर लड़ोगे तो जीत हमेशा तुम्हारी ही होगी

अगले सीन में दादा साहब लोगों के साथ मिलकर भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन कर रहे होते हैं, और भूख हड़ताल पर बैठ जाते हैं लेकिन इस दौरान उनके एक दोस्त की सेहत खराब हो जाती है फिर दादा साहब की पत्नी उसे अस्पताल ले जा रही होती , परंतु रास्ते में ही उनकी दुर्घटना हो जाती है

इस दुर्घटना में दादा साहब की पत्नी काफी घायल हो जाती है और उन्हें खून की आवश्यकता होती है फिर दादा साहब आंदोलन पूरा करके अपनी पत्नी को खून देने के लिए अस्पताल जाते हैं  परंतु कुछ बूंदे उन पर हमला कर देते हैं और दादा साहब अपनी पत्नी को बचाते-बचाते वहीं पर मर जाते हैं।

तभी कुछ देर बाद विंध्या के पिता अस्पताल से बाहर निकल कर कहते हैं कि वह चुनाव जीतकर दादा साहब के नाम पर अस्पताल बनाएंगे और वास्तव में भी यही होता है वह चुनाव जीतकर दादा साहब के नाम पर अस्पताल बनते हैं।

Read also : india vs pakistan world cup 2021 in Hindi-इस तरह हुईं हार।…

satyameva jayate 2  मुख्यमंत्री की हकीकत? 

अब कहानी 25 साल आगे फिर से बस वर्तमान में आ जाती है, जहां मुख्यमंत्री की बेटी विंध्या लोगों को एक भाषण दे रही होती , तभी सामने एक लड़की कहती है कि उसका रेप हुआ है और वह लड़की वही अपने ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा लेती है, परंतु तभी विंध्या उसे बचाकर अस्पताल ले जाती है।

वहां सत्या और जय भी होते हैं- विंध्या जानती थी, कि सत्या और जय ने ही राज्य के सभी भ्रष्ट लोगों को मारा

इसीलिए वह उनसे  पीड़ित लड़की के अपराधियों को मारने के लिए कहती है सत्या और जय जानते थे कि अपराधियों  की सरकार में ऊपर तक पहुंची है इसीलिए वह पुलिस की सुरक्षा मांग लेते हैं और कुछ पुलिस वाले भी उनके साथ मिले होते हैं।

इसीलिए जय और सत्या भ्रष्ट पुलिस वालों के साथ पीड़ित के अपराधियों को भी मार देते हैं। फिर सत्या और जय अस्पताल में अपनी मां से मिलने जाते हैं तो उन्हें पता चलता है कि उनकी मां कोमा से बाहर आ गई है फिर तभी उसकी मां को याद आ जाता है कि विंध्या के पिता ने ही उसके पति को मारा था।

Satyameva jayate 2 : satya vs jay 

 जब सत्या और जय को यह पता चलता है तो वह विंध्या को सब बता देते हैं और विंध्या के पिता को मारने का प्लान बनाते हैं। जिस पर बिंध्या भी राजी हो जाती है।

परंतु जब वे दोनों मुख्यमंत्री जी को मारने जाते हैं, तो मुख्यमंत्री जी को पहले से ही पता होता है कि जय और सत्या उन्हें मारने आ रहे हैं।

इसीलिए मुख्यमंत्री ने पहले ही सत्या और जय की मां को किडनैप करवा दिया था, अब मुख्यमंत्री सत्या और जय को लेकर वही जाते हैं जहां उन्होंने उनकी मां को रखा होता है और वहां पर मुख्यमंत्री उन्हें आपस में लड़ने को कहते हैं तब उन्हें अपने पिता की वह बात याद आ जाती है जब बचपन में उनके पिता ने कहा था कि आपस में लड़ोगे तो जीत सामने वाले की होगी।

फिर सत्या और जय आपस में लड़कर काफी घायल हो जाते हैं लेकिन तभी विंध्या आपने लोगों के साथ वहां आ जाती है तभी मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से भागने की कोशिश करते है, परंतु सत्या और जय उसे रोककर वही मार देते हैं और फिल्म यहीं पर खत्म हो जाती है।

Read also : attack movie john abraham review 2022 in Hindi- john abraham Biography

iron man return- iron man return after endgame 2022 in hindi- आयरन मैन रिटर्न

kgf chapter 2 teaser world record 2022 on YouTube in India….

           

हेलो दोस्तों मेरा नाम मुकेश है और मैं www.moviemistakesworld.com ब्लॉक का Founder हूं। ब्लॉगिंग और यूट्यूब मेरा पैशन है और मैं इस फील्ड में पिछले कई सालों से काम कर रहा हूं

1 thought on “satyameva jayate 2 movie story 2021 in hindi-सत्य आजाद (जॉन अब्राहम)”

Leave a comment