Natasha romanoff origin story in hindi. Black Widow 2022- नताशा रोमानऑफ ओरिजिन

इस पोस्ट ntasha romanoff origin story के बारे में बताया है- अगर आप natasha romanoff origin story के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो यह पोस्ट आपके लिए है :-

नहीं उसमें कोई super pawor नहीं थी। और ना ही कोई सुपर सूट और एक लड़की होकर भी उसमें ऐसी हिम्मत थी। कि हर कोई उससे डरता था। नताशा रोमानऑफ यह एवेंजर्स टीम की सदस्य हैं। जो एक साधारण इंसान है। इसमें कोई शक्ति नहीं है।

Black widow natasha childhood(बचपन)

नतालिया अलियानोव्ना रोमानोव जिसे नताशा रोमानऑफ के नाम से भी जाना जाता है। नताशा का जन्म 1984 में रूस के एक शहर में हुआ था।

वह एक अनाथ लड़की थी, उसे काफी कम उम्र में ही रूस की एक सीक्रेट एकेडमी रेड रूम में डाल दिया गया था।  रेड रूम को ब्लैक विडो प्रोग्राम भी कहा जाता है।

Natasha romanoff origin story of Black Widow 2022- नताशा रोमानऑफ ओरिजिन
Natasha romanoff origin story of Black Widow 2022- नताशा रोमानऑफ ओरिजिन

Black widow Red room widow(रेड रूम)

रेड रूम एक ऐसे एकेडमी थी, जिसमें अनाथ लड़कियों को काफी कम उम्र में ही अवैध रूप से जबरन भर्ती किया जाता था, और उन्हें ट्रेन करके जासूस और हत्यारा बनाया जाता था। रेड रूम में लड़कियों को काफी यातनाएं सहनी पड़ती थी। और उन्हें अलग-अलग परिस्थितियों में लड़ना और सभी तरह के हथियार चलाना भी सिखाया जाता था।

रेड रूम की जो लड़की यह सब करने से मना कर देती या फिर जिस लड़की में यातनाएं सहन करने की शक्ति नहीं होती थी, तो उन्हें मार दिया जाता था।

Post Question hub?? Natasha Romanoff?

1. Natasha Romanoff का रियल नाम क्या हैं?

स्कारलेट जोहानसन

2. Natasha Romanoff का जन्म कब हुआ था?

22 अप्रेल 1984

3. Natasha Romanoff की आयु कितनी है?

लगभग 32 वर्ष।

4. Natasha Romanoff मूल रूप से किस देश की हैं?

रूस।

5. Natasha Romanoff की मृत्यु कैसे हुई?

वोरमीर प्लेनेट पर समय मणि हासिल करने के लिए अपनी आत्मा का त्याग कर दिया।

Black widow red room sterilization(बाएं)

रेड रूम की लड़कियों की ट्रेनिंग खत्म होने के बाद एकेडमी में एक ग्रेजुएशन सेरेमनी होती थी। जिसमें सभी लड़कियों को बांध बनाया जाता था। ताकि वह भविष्य में कभी भी अपना परिवार बनाने के बारे में ना सोच सकें, और अपने मिशन पर पूरा ध्यान दे सकें।

नताशा को अपनी ट्रेनिंग के दौरान यह पता चल गया था, कि उसके साथ कुछ गलत हो रहा है। इसीलिए वह ग्रेजुएशन सेरेमनी के पहले टेस्ट में फेल होने का नाटक करती है। ताकि उसे बांझ ना बनाया जाए। लेकिन एकेडमी के लोग नताशा को जबरदस्ती बांध बना देते हैं  इस घटना का नताशा के दिमाग पर काफी गहरा असर पड़ता है।

Read also : Black Widow full story explained in hindi. ब्लेक विडो एक एडवेंचर फिल्म।

After Natasha romanoff training

अब रेड रूम की ट्रेनिंग खत्म होने के बाद नकाशा एक रशियन स्पाई और ऐसीशियन बन जाती है। उसके कई दिनों तक रेड रूम के लोगों के लिए काम किया, परंतु बाद में वह पैसे लेकर जासूसी और हत्याएं भी करने लगी थी। नताशा के इन्हीं कामों के कारण वह कई लोगों के लिए परेशानी भी बन गई थी।

उसके गलत कामों से परेेशान होकर 1998 में रूस के सिकरेट एजेंसी शील्ड के डायरेक्टर निक फ्यूरी ने नताशा रोमानऑफ को मारने का फैसला लिया।

Hawkeye vs black widow who would win?

निक फ्यूरी ने क्लीन बाल्टन यानी होकाए को नकाशा को मारने का काम सौंपाहोकाए भी इस काम के लिए राजी हो गया। परंतु जब होकाए उसे मारने के लिए पहुंचा, तो उसने देखा कि वह तो एक 14 साल की लड़की है। इसीलिए होकाए ने उसे नहीं मारा और नताशा को शील्ड में भर्ती होनेने का मौका दिया।

अब नताशा रेड रूम की सारी खुफियां जानकारी शील्ड को दे देती है। और होकाए ने उसे नहीं मारा इसीलिए शील्ड की वफादार बन जाती है। होकाए और नताशा काफी अच्छे दोस्त बन चुके हैं वह इतने अच्छे दोस्त थे कि होकाए की सीक्रेट फैमिली के बारे में केवल नताशा को ही पता था।

Read also : venom 2 release date, trailer breakdown and venom 2 full movie story in hindi

Black widow powers…

नताशा एक साधारण इंसान थी। और साधारण इंसान होने के कारण उसके पास कोई सुपर पावर नहीं थी। और ना ही वह कैप्टन अमेरिका की तरह सुपर सोल्जर थी। ना ही उसके पास आयरन मैन के जैसा कोई अरमर था। लेकिन वह एक साधारण इंसान होने के बावजूद हर फील्ड में आगे थी। ब्लैक विडो दुनिया के सबसे बेहतरीन फाइटर में से एक थी।

नताशा को मार्शल आर्ट, कुंग फू, कराटे और हर तरह की लड़ाई में माहिर थी। वह कई लोगों को अकेले ही लड़ाई में हरा सकती थी। नताशा को हर तरह का हथियार चलाना भी आता था। एक छोटी बंदूक से लेकर बड़े से बड़े एलियन वेपन चलाना भी उसके लिए मुश्किल काम नहीं था। नताशा एक अच्छी टास्क मैन यानी निशानेबाज थी।

Black widow के हथियार..

नताशा के खास हथियार थे, उसके ब्रेसलेट जिससे वह किसी को भी जोर से बिजली का झटका दिया जा सकता है। नताशा के कई और इलेक्ट्रॉनिक हथियार हैं। इन्हें टोनी स्कॉट ने बनाया होता है। और नताशा इन्हें इस्तेमाल करने में काफी माहिर होती है।

Read also : Avengers endgame mistakes : Biggest 15 mistakes in Avengers Endgame in hindi.

Black widow special abilities

नताशा एक अच्छी पायलट है। वह बाइक, ट्रेन, हवाई जहाज सब चलाना जानती हैं। वह फाइटर प्लेन से लेकर स्पेस शिप  उड़ाना भी जानती है नताशा  को कई सारी भाषाएं बोलने भी आती है। उसकी कंप्यूटर स्किल भी काफी अच्छी है। वह किसी भी कंप्यूटर को आसानी से हैक कर सकती है।

नताशा दिमाग इतना तेज है, कि कोई उसे बेवकूफ नहीं बना सकता। वह कब झूठ बोलती है, और कब सच बोलती है। इसका कोई पता नहीं लगा सकता था। कभी-कभी तो निक फ्यूरी को नताशा का लाइट डिटेक्टिव टेस्ट कराना पड़ता था।

कि वह सच बोल रही है या फिर झूठ बोल रही है। और नताशा ने लौकी को भी इसी तरह से बेवकूफ बनाकर उसका प्लेन जान लिया था।

Natasha romanoff death in Avengers endgame वोरमीर

 2019 की फिल्म अवेंजर्स एंडगेम में जब होकर और नताशा वोरमीर प्लेनेट पर समय बड़ी लेने जाते हैं, तो वहां उन्हें पता चलता है,  की समय बड़ी को हासिल करने के लिए थेनोस अपनी बेटी गमोरा के साथ आया था। और उसने अपनी बेटी को मारकर उसकी आत्मा वोरमीर प्लेनेट को समर्पित कर दिया था।

उसी प्रकार समय मणि हासिल करने के लिए होकाऐ और नताशा में किसी एक को अपनी आत्मा का त्याग करना था। समय मणि हासिल करने के लिए होकाऐ वोरमीर प्लेनेट पर अपनी आत्मा को समर्पित करना चाहता था,  परंतु नताशा ने ऐसा ना होने दिया और नताशा ने अपनी जान देकर अपनी आत्मा वोरमीर प्लेनेट को समर्पित कर दिया।

इस प्रकार 2019 में अवेंजर्स एंडगेम में नताशा रोमानऑफ की वोरमीर प्लेनेट पर मृत्यु हो गई थी।

Read also :  Kgf full form क्या हैं और Kgf movie 2018 real story in hindi

           

हेलो दोस्तों मेरा नाम मुकेश है और मैं www.moviemistakesworld.com ब्लॉक का Founder हूं। ब्लॉगिंग और यूट्यूब मेरा पैशन है और मैं इस फील्ड में पिछले कई सालों से काम कर रहा हूं

Leave a comment