Black Widow full story explained in hindi. ब्लेक विडो एक एडवेंचर फिल्म।

इस पोस्ट में हमने Black Widow full story explained किया है।

अगर आप Black Widow full story explained in hind में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो यह पोस्ट आपके लिए है।।

Black Widow full story explained in hindi : पूरी कहानी-

ब्लैक विडो फिल्म की शुरुआत रेड रूम को दिखाया जाता है। रेड रूम एक एकेडमी होती है,जहां पर लड़कियों को कम उम्र में खरीदकर या जबरन भर्ती करवा लिया जाता था।

रेड रूम लड़कियों को ट्रैनिंग देकर ब्लैक विडो बनाया जाता था। ब्लैक विडो जासूसी और हत्याएं करने में माहिर होती हैं। सारी ब्लैक विडो रेड रूम के डायरेक्टर ड्रैकोव के नियन्त्रण में काम करती हैं।

रेड रूम का डायरेक्टर ड्रैकोव पूरी दुनिया पर राज करना चाहता था। इसलिए वह रेड रूम की कमजोर लड़कियों को मार देता था।और ताकतवर लड़कियों को ही ट्रेनिंग देकर ब्लैक विडो बनाता था।

ब्लैक विडो की मदद से ड्रैकोव  दूसरे देशों में जासूसी करवाता और बड़े राजनेताओं को कंट्रोल करता था।

Post Question hub of Black Widow movie!

1. Black Widow फिल्म के डायरेक्टर कौन है?

   केट शॉर्टलैंड।

2. Black Widow फिल्म कब रिलीज हुई?

    9 जून 2021.

3. Black Widow फिल्म की Running time क्या है?

    2 घंटे 14 मिनट

4. Black Widow फिल्म का बजट  कितना था?

   लगभग 200 million dollars.

5. Black Widow फिल्म बोक्स आफिस कलैक्शन कितना था?

   लगभग 379.5 million dollars.

Black Widow full story explained in hindi. ब्लेक विडो एक एडवेंचर फिल्म।
Black Widow full story explained in hindi. ब्लेक विडो एक एडवेंचर फिल्म।

Black Widow: Natasha childhood बचपन।

सन् 1988 में ड्रैकोव को नताशा रोमानऑफ नाम की लड़की के बारे में पता चला। और उसकी DNA रिपोर्ट से ड्रैकोव समझ गया था, कि वह बहुत हिम्मत वाली लड़की है। फिर ड्रैकोव ने अवैध रूप से नताशा को रेड रूम में भर्ती कर लिया और उसको 4 साल तक ट्रेनिंग दी गई।

सन् 1992 में अमेरिका के OHLO में शिल्ड का एक बेश था। वहां पर हाइड्रा इंस्टिट्यट के वैज्ञानिक दिमाग को काबू करने वाली दवाई बना रहे थे। ड्रैकोव को वह दवाई चाहिए थी। ताकि वह अपने ब्लैक विडो के दिमाग को कंट्रोल कर सके।

इसीलिए ड्रैकोव ने ऐलेक्सी सोस्टो को और मेलीना वोस्टोकोफ़ Melina Vostokoff वहां  भेजकर, उस दवाई के फार्मूले को हासिल करने का फैसला लेता है।

ऐलेक्सी एक रशियन सुपर सोल्जर था, जिसे रेड गार्डियन के नाम से भी जाना जाता है। और मेलीना एक ब्लैक विडो थी। और रेड रूम की वैज्ञानिक भी थी।

ड्रैकोव उन्हें पति-पत्नी बनाकर भेजता है। और उनके बच्चों को रूस में नताशा रोमानऑफ जो उस समय 8 साल की थी। और दूसरी लड़की येलेना बिलोना Yelena Belova जो उस समय 3 साल की थी।

Read also :  Free guy movie story 2022 in hindi_कोमैडी और एंटरटेनमेंट मूवी-

Black widow: Hydre research! फोर्मुला किस केमिकल का था।

फिर 1992 से 1995 तक ऐलेक्सी और मेलीना अमेरिका में एक परिवार बनकर रहने लगे। और उस दौरान ऐलेक्सी ने OHLO के शील्ड बेस में काम करने लगा, और ऐलेक्सी वहां के वैज्ञानिकों पर नजर भी रखता था।

फिर जब 1995 में रिसर्च पूरी हुई तो ऐलेक्सी ने उनका डाटा कॉपी कर लिया, और शील्ड की उस बेस को आग लगा दिया। अलेक्सी और मेलीना का मिशन पूरा हो चुका था, अब वह हवाई जहाज में बैठकर वहां से जाने लगते हैं,तो पुलिस और शील्ड के गार्ड उनको रोकने के लिए उन पर हमला कर देते हैं। परंतु वह वहां से बचकर निकल जाते हैं। और क्यूबा चले जाते हैं जहां ड्रैकोव उनका इंतजार कर रहा था।

ऐलेक्सी का  मिशन पूरा होने के बाद नताशा और एंजलीना को फिर से रेड रूम में डाल दिया गया था। फिर किसी बात पर ड्रैकोव और ऐलेक्सी का झगड़ा हो जाने के कारण ड्रैकोव ऐलेक्सी को उम्र कैद की जेल करवा देता है।

सन् 2002 में नताशा की ट्रेनिंग पूरी होती है और वह ब्लैक विडो बन जाती है, फिर उसे रूस की सिक्योरिटी एजेंसी RGB में भेज दिया जाता है, जहां वह एक कातिल बन जाती है।

Read also : Avengers endgame mistakes : Biggest 15 mistakes in Avengers Endgame in hindi.

Natasha romanoff and Hawkeye relationship ?

नताशा द्वारा किए गए गलत कामों के कारण वह शील्ड की नजरों में आ जाती है, और शील्ड के डायरेक्टर निग फ्युरी  नताशा को मारने के लिए होकाऐ को कहते हैं।

जब होकाऐ नताशा को मारने जाता है। तो उसे पता चलता है कि नताशा मजबूरी में यह काम कर रही है इसलिए होकाऐ नताशा की जान बख्श देता है। और उसे शील्ड में सामिल होने का अवसर देता है।

Natasha romanoff killed Dreykov?

शील्ड में सामिल होने के लिए नताशा को ड्रैकोव को मारना को कहा गया था। उस समय ड्रैकोव का ऑफिस बुला पेस्ट शहर में था।

ड्रैकोव की बेटी उससे मिलने उसके आफिस में आती थी, इसी अवसर का फायदा उठाकर नताशा होकाऐ के साथ मिलकर उसेके ऑफिस में बम लगा दिया, और जब उसकी बेटी ड्रैकोव से मिलने आई तो नताशा ने पूरे आफिस में बम ब्लास्ट कर दिया।

नताशा को लगा कि ड्रैकोव मर गया, परंतु वह बच गया था। अब उसने रेड रूम का बेस एक उड़ते हुए हवाई जहाज में शिफ्ट कर दिया था।

अब मेलीना ने कुछ साल हाइड्रा के रिसर्च पर काम करने के बाद वह केमिकल बना लिया था, जिससे किसी के भी दिमाग को काबू किया जा सके। उस केमिकल से ड्रैकोव अपने सभी ब्लैक विडो को अपने काबू में कर लेता है। और उन सभी के सूट में ट्रैकर लगा देता है

Natasha romanoff avengers superhero!

नताशा अब एक एवेंजर बन गई थी। परंतु  US सरकार के एक कानून सोगयाकोर्ट के कारण US पुलिस उसको पकड़ने लगी थी। इसलिए नताशा को US को छोड़कर नॉर्वे जाना पड़ा। दूसरी तरफ रेडरूम में किसी ब्लैकविडो वैज्ञानिक ने दिमाग पर काबू करने वाले केमिकल का तोड़ खोज लिया था। और उस एंटीटोड से कई लड़कियां ड्रैकोव के दिमागी काबू से आजाद हो गई थी। उसमें से एक लड़की ओकसाना भी थी।

अब ओकसाना दूसरी ब्लैक विडो को भी आजाद करने की कोशिश कर रही थी। उस एंटीटोड का नाम रेड डस्ट था। ड्रैकोव को यह पता चलते ही उसने येलेना और कुछ ब्लैक विडो के साथ ओकसाना से वह रेड डस्ट लाने के लिए भेज दिया।

येलेना  ओकसाना का पीछा करते हुए मोरोक्को पहुंच गई। वहां येलेना उकसाना को मारकर वह रेड डस्ट ले लेती हैं,परंतु उस लड़ाई में अफसाना येलेना को रेड डस्ट की मदद से ड्रैकोव के काबू से आजाद करवा देती हैं।

अब येलेना भी सभी ब्लैक विडो को आजाद करने का फैसला लेती है, परंतु रेड डस्ट गैस बहुत कम थी, और दुनिया भर में फैले ब्लैक विडो को आजाद करना बहुत मुश्किल था।

इसलिए उसने उस रेड डस्ट गैस को नताशा के दोस्त के जरिए नताशा तक पहुंचा दिया। परंतु नताशा ने उस पार्सल पर ध्यान ना देते हुए उसे कार की डिग्गी में रख दिया। नताशा द्वारा कार में रखा गया रेड डस्ट गैस में ट्रैकर लगा हुआ था जिससे ड्रैकोव उन्हें ट्रैक कर रहा था। ड्रैकोव ने उस रेड डस्ट गैस को हासिल करने के लिए टास्कमास्टर नाम के सोल्जर को भेज दिया था।

Taskmaster vs black widow Natasha romanoff!

टास्कमास्टर किसी भी फाइटर की फाइटिंग स्किल को कॉपी करके उसे हरा सकता था। टास्कमास्टर नताशा का पीछा करते हुए नॉर्वे पहुंच गया और वहां पर उसने नताशा पर हमला कर दिया।

जब नताशा ने यह देखा कि उसे रेड्डेस्ट वाला बैग चाहिए, तो नताशा उस बैग से रेड डस्ट निकाल कर भाग जाती है। उस बैग में उसे येलेना और नताशा की फोटो मिलती है। जिससे वह समझ जाती है। कि येलेना उसे Budapest में बुला रही है।

बुडापेस्ट मैं जाकर नताशा को येलेना से पता चलता है, कि ड्रैकोव अभी भी जिंदा है और रेड रूम अभी भी चल रहा है। और फिर येलेना नताशा को सब कुछ बता देती है। तभी वहां पर टास्कमास्टर , दूसरी ब्लैक विडो के साथ आ जाता है, और उन दोनों पर हमला कर देती हैं, परंतु बहुत मुश्किल से बचते हुए वह दोनों एक महफूज जगह पर पहुंच जाते हैं।

will Alexei come back in black widow movie!-ऐलेक्सी जैल से फरार?

फिर येलेना और नताशा दोनों रेड रूम को बर्बाद करने का प्लान बनाते हैं। परंतु उन्हें नहीं पता था, कि रेड रूम कहां पर है। इसलिए वह ऐलेक्सी को जेल से आजाद करवाती हैं। और उससे मदद मांगती हैं।

परंतु ऐलेक्सी को रेड रूम के बारे में कुछ नहीं पता था। लेकिन अलेक्सी कहता है कि मेलीना को इसके बारे में पता होगा।

फिर वह तीनों मेलीना के पुराने घर में जाते हैं, जहां मेलेनी माइंड कंट्रोल केमिकल को ज्यादा बेहतर बनाने के काम में लगी होती है।

मेलीना उन तीनों को अंदर बुलाती हैं, और चुपके से रेड रूम में खबर कर देती है। परंतु मेलीना उससे बातें करते हुए काफी संवेदनशील हो जाती है। और उनकी मदद करने का फैसला लेती है।

Melina and Natasha exchange fase look?-फेस मास्क टेक्नोलॉजी?

मेलीना और नताशा फेस मास्क टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके एक दूसरे की जगह ले लेते हैं। फिर जब टास्कमास्टर वहां आता है,

तो मेलीना के रूम में नताशा( जो कि मेलीना के रुप में थी) ने सब को पकड़ा दिया और फिर टास्कमास्टर सबको रेड रूम में ले जाता है।

उन सब की योजना थी, कि नताशा ड्रैकोव को बातों में उलझाएगी और असली मेलीना रेड रूम के केविन में जाकर जहाज को जमीन पर लैंड करवा देगी।

Who is Taskmaster-टासकमास्टर कौन है?

परंतु ड्रैकोव नताशा को पहचान लेता है और रेड रूम की लैंडिंग रोक देता है, तभी ड्रैकोव नताशा को बताता है, टास्कमास्टर उसकी बेटी है।

ड्रैकोव बताता है कि उस बम ब्लास्ट में उसकी बेटी बुरी तरह से घायल हो गई थी, जिससे उसे बहुत दुख हुआ था। और फिर ड्रैकोव ने उसे रोबोटिक शोल्जर बना दिया था।

ड्रैकोव टास्कमास्टर को नताशा के साथियों को मारने के लिए कहता है। फिर टास्कमास्टर और रेड गार्जियन ऐलेक्सी की लड़ाई होती है।

Black widow fenomenal lock- फैरोमोनल लोक क्या है?

नताशा ड्रैकोव पर हमला करने जाती है पर वह ऐसा नहीं कर पाती क्योंकि ड्रैकोव ने हर ब्लैक विडो के अंदर फैरोमोनल लॉक लगाया होता है,

जिससे कि जब तक ड्रैकोव की खुशबू ब्लैक विडो के नाक में जाती रहेगी तब तक वह ड्रैकोव को नहीं मार पाएंगे। फैरोमोनल लॉक के बारे में मेलीना ने नताशा को  बताया था, लेकिन नताशा गुस्से में ड्रैकोव से सच बोलवाना चाहती थी। और वहीं पर वह ड्रैकोव के कंप्यूटर का पासवर्ड भी देख लेती है।

नताशा को सारा सच पता चलने के बाद वह अपनी नाक तोड़ देती है, और फैरोमोनल लॉक हट जाता है। फिर नताशा ड्रैकोव पर हमला कर देती है।

लेकिन तभी रेड रूम की सारी ब्लैक विडो वहां आकर ड्रैकोव को बचा लेती है। और वह नताशा से लड़ने लगती हैं। दूसरी तरफ मेलीना जहाज के इंजन को तबाह कर देती है, जिससे  पूरी शिप बर्बाद हो जाती है।

जब नताशा ब्लैक विडो से लड़ रही होती है तभी मेलीना रेड डस्ट में छोटा सा बम लगाकर ब्लैक विडो के ऊपर फेंक देती है। रेड डस्ट के फटते ही सभी ब्लैक विडो होश में आ जाती है। वही रेड डस्ट की दो एंटीडोट फटने से बच जाती हैं, जिन्हें नताशा उठा लेती है। और ड्रैकोव के कंप्यूटर का सारा डाटा हार्ड डिस्क में कॉपी कर लेती है।

Dreykov death scene:-ड्रैकोव कैसे मरा?

उस समय जब ड्रैकोव फाइटर प्लेन से भाग रहा होता है। तब मेलीना उसके इंजन को ब्लॉस्ट कर देती है। जिसस ड्रैकोव वही मर जाता है। तभी रेड गार्जियन एक फाइटर प्लेन लेकर मेलीना और येलेना को जमीन पर ले आता है।

नताशा और टास्कमास्टर लड़ते-गिरते जमीन पर आ जाते हैं, तभी नताशा उसका हेलमेट उतार कर रेड डस्ट उसके सामने फोड़ देती है, और उस गैस से टास्कमास्टर भी आजाद हो जाता है। इस तरह रेड रूम खत्म हो जाता है।

           

हेलो दोस्तों मेरा नाम मुकेश है और मैं www.moviemistakesworld.com ब्लॉक का Founder हूं। ब्लॉगिंग और यूट्यूब मेरा पैशन है और मैं इस फील्ड में पिछले कई सालों से काम कर रहा हूं

Leave a comment